Saturday, January 12, 2019

Like app kya hai aur like app kaise use kare step by step Hindi | like ऐप रिव्यू |

Like app kya hai aur like  app kaise use kare step by step Hindi | like  ऐप रिव्यू |

जब आप youtube पर video देखते है तो कोई बार अपने Like app की ads को देखा होगा या फिर interenet पर अपने कही न कही Like app का विज्ञापन जरूर देखा होगा तब आपके मन मे ये सवाल आता होगा कि ये Like app क्या है  इसे कैसे इस्तेमाल किया जाता है और इसका इस्तेमाल क्यो करें। अगर आपके मन मे भी इस तरह के सवाल आते है या फिर आप जाना चाहते है कि Like app क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करे। तो हमारी इस Post को पूरा पढ़ने के बाद इस app में शायद ही ऐसा कुछ बचेगा जो आपको पता नही होगा तो चलिये Like app Review करते है।


जैसे app kya hai-What is Like app सबसे पहले जान लेते है कि Like app क्या है। यह एक लघु वीडियो बनाने वाला ऐप है या फिर आप इसे जादू ऐप भी बोल सकते हैं क्योंकि इस ऐप की मदद से आप अद्भुत जादू वीडियो बना सकते हैं।

 बहुत सारे बॉलीवुड अभिनेता का यह पसंदीदा ऐप है शाहिद कपूर, दिशा पटानी, सोनाक्षी सिन्हा, अर्जुन कपूर आदि जैसे ऐप में बहुत सारे ऐसे फीचर दिए गए है जो इस ऐप को मज़ेदार बनाते है। इस एप्लिकेशन से आप जादू वीडियो बनाने के साथ साथ बॉलीवुड अभिनेताओं के संवाद, गीत, वीडियो, अभिनय, 3 डी एनीमेशन और बहुत सारा वीडियो बना रहे हैं।

 और के ही वीडियो को लाइक एप पर अपलोड करने के साथ सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर आदि पर शेयर भी कर सकते हैं। 

लाइक एप LIke एप पर अकाउंट कैसे बनाएं

मेकिंग बहुत आसान है। इसको इंस्टॉल करने के लिए आपको Google Play store में जाना है जहाँ पर आप देखते हैं कि जैसे ऐप को 10 मिलियन लोगो द्वारा डाउनलोड किया गया है जो कि 4.6 4.6 स्टार रेट दी गई है जिसका मतलब है की लोगो को यह लाइक ऐप काफी पसंद आया है।
इस app को install करने के बाद जैसे ही आप इसे open करते है यह आपको language choose करने के लिए बोलता है। इसके बाद आपको Like app पर account बनाने के लिए कई option मिलते है या तो आप simple अपना mobile number डाल कर account बना सकते है या फिर facebook,gmail, instagram etc के अपने account से Like app के साथ जुड़ सकते है। इस तरह आप आसानी से like app पर अपना account बना सकते है।

ऐप की तरह स्टेप बाय स्टेप कैसे इस्तेमाल करें


 जैसे ऐप को यूज़ करना बहुत आसान है। इस एप्लिकेशन में आप अपना जादू वीडियो कैसे बना सकते हैं हम आपको कदम बताएंगे। ताकि आप इसको इस्तेमाल करने में कोई प्रोब्लम का सामना न करना पढे तो चलिए आगे बढ़ते है और जानते है कि जैसे ऐप का उपयोग कैसे करते है।

जब आप अपना Like account create कर लेते है तो एक नयी screen open होती है जैसे कि uper दिखाया गया है। इसमे आपको सबसे ऊपर कुछ option दिखाई देते है जैसे  ♦Your profile icon ♦Follow ♦Popular ♦Nearby ♦Latest ♦Global ♦Notification bell  Your Profile icon  Like app में account बनाने के बाद आप जो अपनी profile picture लगाते है आपको यहाँ उसका छोटा icon दिखाई देता है। इस पर क्लिक करने के बाद आप अपनी profile को set कर सकते है।  Follow  Follow button पर क्लिक करने के बाद आपको वो video दिखाई देते है जो अपने डालें है साथ ही आपको जो video recommended किये गए है दिखाई देते है।  Popular  यह पर क्लिक करने के बाद आपको जो video दिखाई देते है वो popular video होते है। मतलब यह से आप popular video देख सकते है।  Nearby  यह एक अच्छा feature है जिस पर click करने के बाद Like app उन लोगो को बताता है जो आपके नजदीक है और साथ ही उनकी distance भी बताता है।  Latest  यह पर आपको latest video देखने को मिल जाती है।अगर आप latest video देखना कहते बै तो popular button कर click करके देख सकते है।  Global  अगर तो दूसरे देश की video देखना चाहते है तो उसके लिए आपको Global button पर click करना है  Notification bell  सबसे last में आपको notification bell नजऱ आती है जब आपकी video पर कोई like और comment करता है तो वह आपको notification bell के द्वारा पता लग जाता है।





0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home